भव्य दीपोत्सव, आरती और झील पूजन की तैयारियों को लेकर जिला परिषद सीईओ और नगर परिषद आयुक्त ने किया नो चौकी पाल का निरीक्षण


राजसमंद (राजसमन्द टाइम्स)। जिला कलक्टर बालमुकुंद असावा ने 28 अक्टूबर को नौ चौकी पाल पर भव्य आयोजन के निर्देश दिए हैं। तय कार्यक्रम अनुसार शाम 6 बजे से 8 बजे तक राजसमंद झील स्थित नौ चौकी पाल पर बेहद भव्य झील पूजन, भव्य आरती और दीपोत्सव का आयोजन होगा। साथ ही आतिशबाजी के साथ कार्यक्रम का समापन होगा।

कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर जिला परिषद सीईओ बृजमोहन बैरवा और नगर परिषद के कार्यवाहक आयुक्त तरुण बाहेती ने नो चौकी पाल परिसर का निरीक्षण किया और तैयारी पर चर्चा की।

निर्धारित कार्यक्रम अनुसार 28 अक्टूबर को 21 हजार से अधिक दीपकों से नौ चौकी पाल को सजाया जाएगा। साथ ही नगर परिषद द्वारा सम्पूर्ण परिसर की भव्य लाइटिंग कराई जाएगी। यहाँ बड़ी संख्या में स्थानीयजन दीपोत्सव में भाग लेने हेतु पहुंचेंगे। कार्यक्रम के दौरान भजन और भक्ति गीत से पाल गुंजायमान रहेगी। नगर परिषद ने कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है।

निरीक्षण के दौरान यातायात, आमजन के आगमन, प्रस्थान, सुरक्षा, स्टेज, कार्यक्रम के समय, संसाधनों सहित विभिन्न प्रकार की जरूरी व्यवस्थाओं पर चर्चा हुई।