नाथद्वारा विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़ ने खमनोर में जनसुनवाई कर आमजन की समस्याएं सुनी

समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने के लिये अधिकारियों को दिए निर्देश

खमनोर @ राजसमन्द टाइम्स। नाथद्वारा विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़ ने मंगलवार को खमनोर पंचायत समिति के प्रताप सभागार में पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायतों से जनसुनवाई में उपस्थित आमजनों की समस्याओं को तसल्ली से सुना और उनका समाधान करने के लिए उपस्थित अधिकारियों को हाथोंहाथ आवश्यक निर्देश दिए।

जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने पुरातत्व, पर्यटन, सार्वजनिक निर्माण, विद्युत, जलदाय, स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि व अन्य विभागों से जुड़ी क्षेत्रीय समस्याओं से विधायक को अवगत कराया व अन्य बुनियादी सुविधाओं की मांगों को रखा। विश्वराज सिंह मेवाड़ ने सभी समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए तुरंत संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे त्वरित कार्रवाई करें और जन समस्याओं का शीघ्र समाधान सुनिश्चित करें। इस दौरान हल्दीघाटी पर्यटन समिति एवं प्रेस क्लब द्वारा महाराणा प्रताप की कर्मस्थली ऐतिहासिक हल्दीघाटी के मूल स्थलों के संरक्षण एवं राष्ट्रीय स्मारक की घोषणा करवाने की मांग की गई। रणभूमि विकास समिति ने रक्ततलाई में भव्य संग्रहालय बनवाने की मांग रखी।

विधायक मेवाड़ ने कहा कि वह हमेशा आमजन की सेवा के लिए तत्पर हैं और हर संभव प्रयास करेंगे कि उनके क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का हल हो सके। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि उनकी स्थानीय समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुलझाया जाएगा और विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की लेट लतीफी नहीं होने दी जाएगी।

जनसुनवाई के दौरान पंचायत समिति खमनोर प्रधान भेरूलाल वीरवाल, जिला परिषद सदस्य कूकसिंह राजपूत, विकास अधिकारी हनुवीर सिंह विश्नोई, खमनोर तहसीलदार चंदा कुंवर, थानाधिकारी खमनोर भगवान सिंह झाला, देलवाड़ा तहसीलदार नाथद्वारा तहसीलदार मंचस्थ रहे व स्थानीय पंचायत समिति सदस्य तनसुख सोनी,कोठारिया मंडल अध्यक्ष हरदयाल सिंह चौहान आदि जनप्रतिनिधियों ने सहयोग प्रदान किया। संचालन मंडल अध्यक्ष संदीप श्रीमाली ने किया।

 

महाराणा प्रताप अपने सहयोगियों के साथ हल्दीघाटी के जंगलों में मंत्रणा करते हुए। www.haldighati.com

पंचायत समिति परिसर में बनी यह पेंटिंग महाराणा प्रताप के स्वाभिमानी संघर्ष व आदर्श मानवतावादी चरित्र को दर्शाती है। www.haldighati.com