विकास कार्यों में कोताही नहीं बरतें, गुणवत्ता का पूर्ण ध्यान रखें, समय पर कार्य पूरे हों : विधायक

विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने किया शहर का मैराथन निरीक्षण , सुबह से शाम तक लिया विकास कार्यों का जायजा

राजसमंद । शहर का भ्रमण कर विकास कार्यों का जायजा लेकर अधिकारियों से चर्चा करती हुई विधायक दीप्ति माहेश्वरी।

राजसमंद@RajsamandTimes। विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने शुक्रवार को राजसमंद नगर क्षेत्र का मैराथन दौरा करते हुए विभिन्न विकास कार्यों और जन समस्याओं का जायजा लेकर संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। इस दौरे के दौरान नगर परिषद, पीडब्ल्यूडी सहित अन्य विभागों के अधिकारी उनके साथ मौजूद रहे।

विधायक माहेश्वरी ने सबसे पहले बालकृष्ण स्टेडियम का दौरा किया, जहां उन्होंने स्टेडियम की वर्तमान स्थिति और भविष्य की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए विकास कार्यों की रूपरेखा पर नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय से विस्तृत चर्चा की। उन्होंने स्टेडियम में जलभराव की समस्या का स्थायी समाधान निकालने के लिए त्वरित और प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए, ताकि किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े।

इसके बाद, विधायक माहेश्वरी शांति नगर कॉलोनी क्षेत्र में पहुंची, जहां उन्होंने खेतों में जलभराव की गंभीर समस्या का संज्ञान लेते हुए इसका स्थाई समाधान निकालने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जन समस्याओं के समाधान में कोई भी कोताही न बरती जाए और जल्द से जल्द निवारण सुनिश्चित किया जाए। कालिंदी विहार रोड का दौरा करते समय उन्होंने नगर परिषद को नाले की सफाई एवं उसकी मरम्मत का काम त्वरित गति से करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही 60 फीट रोड के नवीनीकरण को लेकर भी विस्तृत चर्चा की गई और इस संबंध में जल्द से जल्द प्रस्ताव तैयार कर क्रियान्वयन की बात कही गई।

शहर की क्षतिग्रस्त सड़कों का जायजा लेने के बाद, विधायक माहेश्वरी ने नगर परिषद और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को सड़कों की मरम्मत और पैच वर्क करवा कर आमजन को राहत देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सड़कों के मरम्मत एवं रखरखाव प्राथमिकता के आधार पर होने चाहिए, ताकि लोगों को आवागमन में किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।

राजनगर सब्जी मंडी के निरीक्षण के दौरान विधायक माहेश्वरी ने सब्जी विक्रेताओं से संवाद कर उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुना और मौके पर ही अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने सब्जी मंडी में सफाई व्यवस्था को लेकर भी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए और कहा कि नियमित सफाई सुनिश्चित की जाए ताकि मंडी में व्यापार करने वाले और खरीदारी करने आने वाले लोगों को स्वच्छ वातावरण मिले।

विधायक माहेश्वरी ने नगर परिषद आयुक्त से नगर के सभी वार्डों में नगर परिषद की ओर से 10-10 लाख रुपये की राशि के विकास कार्य करवाने हेतु प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया, ताकि शहर के सभी वार्डों में समान रूप से विकास हो सके और बुनियादी समस्याओं का समाधान किया जा सके। उन्होंने कहा कि हर वार्ड के विकास के लिए ठोस योजना बनाई जाए और जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर इसे अमल में लाया जाए।

इस निरीक्षण और दौरे के दौरान उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता, आयुक्त बृजेश राय, सीएमएचओ डॉ. हेमंत बिंदल, पीडब्ल्यूडी अधिशासी अभियंता, नगर परिषद अधिशासी अभियंता तरुण बाहेती, खेल अधिकारी धर्मदेव सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे आमजन की समस्याओं के प्रति संवेदनशील रहें और उनकी शिकायतों का समय पर समाधान सुनिश्चित करें।