नंदसमंद बांध पर मनाया जिला स्तरीय जल महोत्सव

विधायक दीप्ति माहेश्वरी और जिला प्रमुख रतनी देवी चौधरी रहीं मौजूद

बनास नदी की विधिवत पूजा कर जल संरक्षण का किया आह्वान


राजसमंद @राजसमन्द टाइम्स। राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में राजस्थान जल महोत्सव का कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

जल संसाधन खंड एक्सईएन प्रतीक चौधरी ने बताया कि जिला स्तरीय जल महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन नंदसमंद बांध पर हुआ, जहां पर विधायक श्रीमती दीप्ति महेश्वरी ने बनास नदी की विधिवत पूजा-अर्चना की। इसके पश्चात आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने जल के महत्व पर प्रकाश डाला।

विधायक श्रीमती दीप्ति माहेश्वरी ने पर्यावरण संरक्षण पर जोर देते हुए कहा कि जल संरक्षण अत्यंत आवश्यक है। हम सभी से विनम्र अपील करते हैं कि जल संरक्षण को अपनी दैनिक आदतों में शामिल करें, क्योंकि पानी जीवन का आधार है। छोटे-छोटे प्रयास जैसे बारिश के पानी को संचित करना और पानी का सही उपयोग करना से जल बचा सकते हैं। यदि हम आज जल बचाएंगे, तो कल हमारी आने वाली पीढ़ियां सुरक्षित रहेंगी। हम जल संरक्षण की जिम्मेदारी निभाएं और धरती के इस अमूल्य संसाधन को बचाने में अपना योगदान दें। जिला प्रमुख श्रीमती रतनी देवी चौधरी ने भी जल संरक्षण के महत्व पर प्रकाश डाला। इसी प्रकार समाजसेवी भाजपा जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेश बुनकर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बृजमोहन बैरवा, एसडीओ रक्षा पारीक, राजीविका की जिला परियोजना प्रबंधक श्रीमती सुमन अजमेरा सहित अन्य मौजूद रहे।