राजसमंद में बंद के दौरान पुलिस-प्रशासन के माकूल इंतज़ामों को आमजन ने सराहा

जिला कलक्टर डॉ. भंवर लाल और एसपी मनीष त्रिपाठी ने पल-पल की मॉनिटरिंग

राजसमंद। सुप्रीम कोर्ट के हालिया निर्णय के संबंध में कुछ संगठनों द्वारा किए गए भारत बंद के तहत राजसमंद में बंद शांतिपूर्ण रहा। जिला कलक्टर डॉ. भंवर लाल और एसपी मनीष त्रिपाठी के निर्देशन में जिले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस-प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए थे, जिसकी स्थानीय लोगों ने सराहना की।

जिले के विभिन्न क्षेत्रों में सुरक्षा बनाए रखने के लिए कड़ी पुलिस व्यवस्था की गई थी। पुलिस प्रशासन के अधिकारी और जवान लगातार गश्त पर रहे। सुरक्षा के मद्देनजर जिला कलेक्टर डॉ. भंवरलाल और पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने निरंतर स्थिति का जायजा लिया और पूरी गतिविधियों पर पल-पल नजर बनाए रखी। रैली के दौरान भी पुलिसकर्मी पर्याप्त संख्या में मौजूद रहे।

पुलिस प्रशासन ने प्रमुख बाजारों, संवेदनशील स्थानों और चौराहों पर विशेष सुरक्षा इंतजाम किए थे। पुलिस बल के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों की टीम भी लगातार सक्रिय रही। बंद के दौरान जिले में कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। पुलिस और प्रशासन की त्वरित प्रतिक्रिया से बंद शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। जिला कलेक्टर डॉ. भंवरलाल और एसपी मनीष त्रिपाठी ने यह भी सुनिश्चित किया कि किसी भी तरह की अफवाह न फैले और बंद शांतिपूर्ण रहे।

स्थानीय नागरिकों ने पुलिस और प्रशासन की सक्रियता की सराहना की। जिले में बंद के दौरान सामान्य जनजीवन प्रभावित नहीं हुआ। प्रशासनिक अधिकारियों ने अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए यह सुनिश्चित किया कि जिले में शांति, सुरक्षा और सौहार्द का माहौल बना रहे।