कलक्टर डॉ भंवर लाल ने जिला स्तरीय जनसुनवाई में सुनी आमजन की समस्याएं, अधिकारियों को हाथों-हाथ दिए समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश

हर परिवादी की पीड़ा हमारे लिए महत्वपूर्ण, आमजन को त्वरित राहत मिले : जिला कलक्टर

राजसमंद @राजसमन्द टाइम्स। जिला कलक्टर डॉ भंवर लाल ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया जिसमें उन्हों यहाँ आए नागरिकों की समस्याएं सुनी और त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। जनसुनवाई में एडीएम नरेश बुनकर, जिला परिषद सीईओ हनुमान सिंह राठौड़, एडिशनल एसपी महेंद्र पारीक, एसडीओ अर्चना बुगालिया सहित आदि अधिकारी डीओआईटीसी स्थित वीसी कक्ष में जुड़े। साथ ही सभी उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी, तहसीलदार आदि उपखंड स्तरीय अधिकारी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जुड़े।

कलक्टर ने प्रत्येक परिवादी को सबसे पहले अपने पास कुर्सी पर बैठाया और फिर उसकी समस्या को इत्मीनान से सुना। कलक्टर ने समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए मौके पर ही संबंधित विभाग के अधिकारी से समस्या और उससे संबंधित दस्तावेज पर चर्चा करते हुए परिवादी को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए। इसके बाद परिवादी को भी आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का उचित निराकरण किया जाएगा और प्रशासन उनके हित में हर संभव प्रयास करेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लें और शीघ्रता से निपटाएं।

इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे जिन्होंने समस्याओं के समाधान में सहयोग प्रदान किया। जनसुनवाई में अतिक्रमण हटाने, पट्टा दिलाने, बिजली, पेयजल सहित विभिन्न विषयों से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई। परिवादियों ने अपनी समस्याओं को खुलकर साझा किया। जिला स्तरीय जनसुनवाई को मुख्यालय स्तर से भी जोड़ा गया और जन जनसुनवाई का मुख्यालय स्तर से निरंतर पर्यवेक्षण हुआ।